भुवनेश्वर कुमार जांघ की मांसपेशियों में चोट के कारण आईपीएल से हुए बाहर

October 10, 2020

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार सोमवार को जांघ की मांसपेशियों में चोट के कारण चल रहे आईपीएल 2020 से बाहर हो गए, ये सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बेहद ही बुरी खबर है, क्यूंकि हैदराबाद का प्रदर्शन इस आईपीएल में अब तक कुछ ख़ास नही रहा। चोट इतनी गंभीर बताई जा रही है जिससे इस साल के अंत में भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे का हिस्सा बनने की उनकी उम्मीदें भी खत्म हो सकती हैं।

Bhuvenshwer Kumar

भुवनेश्वर ने 2 अक्टूबर को यहां चेन्नई सुपर किंग्स की पारी के 19 वें ओवर में गेंदबाजी करते हुए चोट को महसूस कियाऔर सिर्फ एक डिलीवरी के बाद मैदान से बाहर चले गए।

DREAM11 IPL 2020 Schedule Check Match Details, Venue And Time Table

भुवनेश्वर कुमार जांघ की मांसपेशियों की चोट से आईपीएल से बाहर हैं। BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया है की यह संभवतः A ग्रेड 2 या 3 की चोट है, जिसका मतलब है कि वह कम से कम 6 से 8 सप्ताह तक बाहर रहेगा।  भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का हिस्सा बनने की उनकी उम्मीदें भी खत्म हो सकती हैं।

भुवनेश्वर कुमार ने इस साल के आईपीएल के दौरान अब तक चार मैचों में 3 विकेट लिए है 7 से कम की इकॉनमी रेट के साथ अच्छी बोलिंग की है।

उनकी चोट SRH कप्तान डेविड वार्नर के लिए एक बड़ा झटका होगी क्योंकि काफी हद तक इनके ऊपर गेंदबाजी डिपेंड करती है।

Sunrisers Hyderabad IPL Team Squad For DREAM11 IPL 2020

भुवनेश्वर कुमार यूएई में रह सकता है क्योंकि बीसीसीआई की मेडिकल टीम के हिस्से के रूप में भारतीय टीम के फिजियो नितिन पटेल भी यहीं हैं। एक केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी होने के नाते, भुवनेश्वर के ठीक होने पर पूरी तरह से बीसीसीआई की नजर रहेगी।

हालांकि, पिछले एक साल से भुवनेश्वर ज्यादातर समय से बाहर हैं, साइड स्ट्रेन और हैमस्ट्रिंग की चोटों के कारण और हाल ही में, आईपीएल के दौरान वापसी की। वह इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड दौरे से चूक गए थे।

इस मौजूदा चोट के साथ, पिछले एक साल के दौरान हर तीन महीने में चोट टीम प्रबंधन के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है।